Hyundai Creta EV की कीमतें 2025 की शुरुआत में घोषित की जाएंगी; मारुति ईवीएक्स और एमजी जेडएस ईवी को टक्कर देगी।

Hyundai Creta EV की कीमतें 2025 की शुरुआत में घोषित की जाएंगी; मारुति ईवीएक्स और एमजी जेडएस ईवी को टक्कर देगी।

Hyundai Creta EV का परीक्षण जारी; नए अलॉय व्हील का डिज़ाइन लीक, Hyundai Creta EV में 45kWh बैटरी, 138hp मोटर मिलेगी,

Hyundai इंडिया लॉन्च से पहले Creta EV की भारी टेस्टिंग कर रही है, जो इस साल के अंत में होने की संभावना है। वेब पर आए नए जासूसी शॉट्स से आगामी मध्यम आकार की इलेक्ट्रिक एसयूवी के बारे में ताजा विवरण सामने आए हैं।

क्रेटा ईवी का नया बाहरी विवरण:

हालिया जासूसी शॉट्स के अनुसार, नई Hyundai Creta EV में नए पहिए मिलेंगे, और आईसीई संस्करण में मिलने वाले डुअल-टोन या मशीनीकृत मिश्र धातु पहियों के विपरीत, इलेक्ट्रिक डेरिवेटिव को एयरो-फोकस्ड इकाइयाँ प्राप्त करने के लिए सेट किया गया है। अन्य जगहों पर, पीछे के बम्पर को छोड़कर, टेललाइट्स और पीछे के हिस्से को अपरिवर्तित किए जाने की उम्मीद है। प्रावरणी में बंद-बंद ग्रिल के अलावा एक नया बम्पर मिल सकता है।

 Hyundai Creta EV 

Hyundai Creta EV आंतरिक भाग:

जबकि Creta EV अपने अधिकांश दृश्य तत्वों को आईसीई सिबलिंग से आगे ले जाएगी, हम अंदर पर काफी बदलाव की उम्मीद करते हैं। इनमें ताज़ा असबाब, ड्राइव मोड के लिए रोटरी डायल और अतिरिक्त ईवी-विशिष्ट इंसर्ट शामिल हो सकते हैं।

Creta EV की अपेक्षित रेंज

हुंडई ने बैटरी से चलने वाली क्रेटा की तकनीकी विशिष्टताओं का खुलासा नहीं किया है, हालांकि इसमें 55-60kWh बैटरी पैक से पावर मिलने की संभावना है, जिसके एक बार फुल चार्ज होने पर 550 किमी की रेंज का दावा किया गया है।

Hyundai भारत में EVs के साथ उतरने वाली पहली कार निर्माताओं में से एक थी, लेकिन कोरियाई कंपनी ने अब तक केवल Kona और Ioniq 5 EVs के साथ प्रीमियम सेगमेंट में काम किया है। 2025 में, हुंडई अंततः क्रेटा ईवी के साथ भारत में मास-मार्केट ईवी सेगमेंट में प्रवेश करेगी।

Hyundai Creta EV

हुंडई क्रेटा ईवी पावरट्रेन विवरण:
हमारे सूत्र हमें बताते हैं कि क्रेटा ईवी में 45kWh बैटरी पैक लगाया जाएगा जिसकी आपूर्ति हुंडई के लिथियम-आयन बैटरी पैक के वैश्विक आपूर्तिकर्ता एलजी केम द्वारा की जाएगी। यह प्लेटफॉर्म नियमित आईसीई-संचालित क्रेटा से लिया जाएगा, हालांकि कुछ संशोधनों के साथ।

              हालाँकि, इसका मतलब यह है कि क्रेटा ईवी में अपने दोनों प्रतिद्वंद्वियों – एमजी जेडएस ईवी और मारुति की आगामी ईवीएक्स की तुलना में छोटी बैटरी होगी । पूर्व में 50.3kWh बैटरी का उपयोग किया गया है, जबकि बाद वाले को लॉन्च पर दो बैटरी पैक के साथ पेश किए जाने की संभावना है – एक एंट्री-लेवल 48kWh वेरिएंट और एक टॉप-स्पेक 60kWh वेरिएंट। हालाँकि, यह लंबी दूरी के वेरिएंट के लिए नेक्सॉन ईवी की 40.5kWh बैटरी से बड़ी होगी।

हमारे सूत्रों ने यह भी कहा कि इलेक्ट्रिक मोटर को विदेशों में उपलब्ध नवीनतम पीढ़ी, एंट्री-लेवल कोना ईवी के साथ साझा किया जाएगा । इसका मतलब है कि यह फ्रंट एक्सल पर एक मोटर द्वारा संचालित होगा जो लगभग 138hp की पावर और 255Nm का टॉर्क पैदा करेगा।

Hyundai Creta EV अपेक्षित लॉन्च, प्रतिद्वंदी
क्रेटा ईवी की वैश्विक शुरुआत 2024 की दूसरी छमाही तक होने की उम्मीद है, और कीमत की घोषणा 2025 की शुरुआत में होने की उम्मीद की जा सकती है। जैसा कि उल्लेख किया गया है, यह एमजी जेडएस ईवी और मारुति ईवीएक्स का सीधा प्रतिद्वंद्वी होगा। उत्तरार्द्ध एक जन्मजात ईवी है।

Hyundai Creta EV

हुंडई Creta EV: डिज़ाइन हाइलाइट्स

जबकि क्रेटा ईवी को पहले भारत में देखा गया था, वह विशेष प्रोटोटाइप प्री-फेसलिफ्ट क्रेटा पर आधारित था और यांत्रिक परिवर्तनों को छोड़कर, यह बिक्री पर मौजूद मौजूदा क्रेटा के लगभग समान दिखता था। क्रेटा ईवी के नवीनतम जासूसी शॉट्स से पता चलता है कि इसमें आगामी क्रेटा फेसलिफ्ट की तरह ही अपडेटेड स्टाइलिंग होगी, जिसे भी तैयार किया जा रहा है। वास्तव में, पहली नज़र में, प्रोटोटाइप क्रेटा फेसलिफ्ट जैसा दिखता है, लेकिन जब पहले के जासूसी शॉट्स के साथ तुलना की जाती है, तो इस क्रेटा ईवी टेस्ट म्यूल की फ्रंट स्टाइलिंग अलग है, और इसमें एक नकली एग्जॉस्ट आउटलेट भी है, जैसा कि ज्ञात है, क्रेटा फेसलिफ्ट में एक्सटर , वेन्यू और पैलिसेड के समान स्प्लिट-हेडलैंप डिज़ाइन होगा । हालाँकि, क्रेटा ईवी के लिए, स्टाइल में बदलाव किया गया है, जिसमें एक नहीं, बल्कि प्रत्येक तरफ दो सी-आकार के एलईडी डीआरएल लगाए गए हैं, जो क्रेटा पर देखे गए लोगों की तुलना में बहुत बड़े लगते हैं। इस डिज़ाइन बिट के अलावा और कुछ नज़र नहीं आता। हालाँकि, क्रेटा ईवी पर बंद ग्रिल और हल्के से बदले हुए हेडलैंप की उम्मीद करना सुरक्षित होगा।

अद्वितीय फ्रंट डिज़ाइन के अलावा, क्रेटा ईवी में स्टाइल के लिहाज से बहुत कुछ अलग नहीं दिखता है। हालाँकि, पीछे की तरफ, हम इसे क्रेटा फेसलिफ्ट से अलग करने के लिए क्षैतिज रूप से स्थित रैपअराउंड टेल लाइट्स और रियर बम्पर में हल्के डिजाइन बदलाव की उम्मीद कर सकते हैं

 

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